Force Traveller Monobus: कीमत / प्राइस , माइलेज और सुविधाओ के बारे में .

Update On: Fri Apr 21 2023 by Vivek Yadav
Force Traveller Monobus: कीमत / प्राइस , माइलेज और सुविधाओ के बारे में .

  • फोर्स ट्रैवलर मोनोबस बेहतर प्रदर्शन और शक्तिशाली डीजल पावरट्रेन लैस होता है।
  • ट्रैवलर मोनोबस बेहतरीन ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए उन्नत ब्रेकिंग सिस्टम के साथ जोड़ा गया है।
  • जहां तक ​​सुविधाओं की बात है, वाहन चौड़ी और आरामदायक सीटों, एक ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक सेटअप, आरामदायक केबिन स्पेस आदि के साथ आता है।

फोर्स ट्रैवलर मोनोबस के बारे में .

वैसे तो मार्केट में एक से बढ़कर एक कुशल और बेहतरीन सुविधा वाले पैसेंजर वहान मौजूद है जो इतने कंफर्टेबल है की इनके अंदर बैठने से लगता है की किसी लग्जरी होटल में बैठे है, और एक मार्केट में कई वहान निर्माता नई नई तकनीकी से लैस वाहनों को पेश कर रहे है जो चलने में काफी कम्फर्ट और बेहतरीन सुविधा के साथ भारत की सड़को पर दौड़ते है।

इसके अलावा, फोर्स की बात की जाए तो फोर्स भी भारत में अपने पैर को धीरे धीरे फैला रहा है और अपने वाहनों को बढ़ती मांग को देखते हुए नई नई तकनीकी से लैस कर मार्केट में लॉन्च कर रहा है। वैसे तो कई वहान मार्केट में दौड़ रहे है चाहे वो 4 व्हीलर हो या फिर बड़े वाहन हो क्यू ना हो। क्या आप इस फोर्स के वहान को अपने कार्यों में शामिल करना चाहते हैं तो 91 trucks पर मौजूद ऑफर्स के साथ देख सकते है।

यह भी पढ़े : Bharat Benz 3528CM Tipper- ट्रक का बेहतर माईलेज, कीमत सहित अन्य जनाकरी 

पावरट्रेन:

फ़ोर्स ट्रैवलर मोनोबस एक कुशल और शक्तिशाली FM2.6CR ED, 2596 cc, 4-Cyl, कम्प्रेशन इग्निशन, DI TCIC BS6-अनुरूप इंजन से लैस होता है जिसे 2950 पर 85 kW (115 hp) अधिकतम शक्ति देने के लिए इंजीनियर किया गया है । आरपीएम और 350 एनएम का पीक टॉर्क लगभग 1400 - 2200 आरपीएम पर।

यह शक्तिशाली लेकिन कुशल डीजल मोटर G35/5, 5 फॉरवर्ड +1 रिवर्स गियर कॉन्फिगरेटेड मैनुअल सिंक्रोमेश ट्रांसमिशन से जुड़ा है और इंजन और गियरबॉक्स बेहतर ड्राइविंग प्रदर्शन के लिए एक कुशल क्लच सिस्टम द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़े : SWARAJ 855 FE 4WD- कीमत , माइलेज, फीचर्स और फुल स्पेसिफिकेशन

ब्रेक और सस्पेंशन:

ट्रैवेलर मोनोबस बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए एक उन्नत ब्रेकिंग सिस्टम (डिस्क ब्रेक) से लैस है। यह अधिकतम स्टॉपेज क्षमता, कुशल ब्रेकिंग प्रदर्शन और न्यूनतम ब्रेक के लिए एबीएस, ईबीडी और ऑटो स्लैक एडजस्टर के साथ डुअल सर्किट, हाइड्रोलिक असिस्टेड (यूनीबूस्टर) ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है।

वही निलंबन के संदर्भ में, यह कार की तरह सवारी आराम, बेहतर यात्री वहन क्षमता और समग्र प्रदर्शन के लिए दोनों सिरों पर हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक शॉक अवशोषक और एंटी रोल बार के साथ पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग से लैस होकर कंपनी से बाहर आता है।

यह भी पढ़े : Tata Signa 3523.TK Tipper- कीमत \प्राइस, कमाल के फीचर्स और माईलेज 

वजन और आयाम:

ट्रैवलर मोनोबस 7550 किलोग्राम के सकल वाहन वजन, 4020 मिमी के व्हीलबेस, 8430 मिमी और 2400 मिमी की कुल लंबाई और चौड़ाई और 185 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ फैक्ट्री लाइनअप से बाहर आता है। इसके अलावा, वाहन 120 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता , 33+डी की बैठने की क्षमता और 225/75 R17.5 आकार के रेडियल ट्यूबलेस टायर के साथ आता है ।

यह भी पढ़े : Eicher 312- कीमत, माईलेज, फीचर्स और फुल स्पेसिफेशन

फोर्स ट्रैवलर मोनोबस कीमत:

फोर्स मोटर्स का ट्रैवेलर मोनोबस 15.26 लाख रुपये की कीमत के साथ शोरूम से बाहर आता है। जबकि कीमत शोरूम के अनुसार परिवर्तन होता रहता हैं।

Latest Bus News

    View all Bus News