टाटा सिग्ना 4221.टी ट्रक की पूरा विवरण

Update On: Wed Jan 18 2023 by Vivek Yadav
टाटा सिग्ना 4221.टी ट्रक की पूरा विवरण

टाटा सिग्ना 4221.टी ट्रक की पूरा विवरण

यहां पर टाटा सिग्ना 4221.टी ट्रक का पूरा विवरण यहां दिया गया है,जिससे आपको काफी मदद मिलेगी। पढ़ें

  • सिग्ना 4221.टी ट्रक एक शक्तिशाली लेकिन कुशल टाटा 5.0 एल टर्बोट्रॉन बीएस6 इंजन से लैस है।
  • सिग्ना 4221.टी ट्रक 42,000 किलोग्राम के सकल वाहन वजन (GVW) के साथ कारखाने से बाहर आता है।
  • टाटा मोटर्स का सिग्ना 4221.टी ट्रक शोरूम में रु. 45.25 लाख रूपए की कीमत के साथ आता है।।
    कमर्शियल व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग सेगमेंट बेहतर परिचालन लाभ के लिए ट्रकों में निर्माण प्रक्रिया और उच्च-प्रदर्शन पावरट्रेन, ईंधन दक्षता-आधारित सिस्टम और मजबूत ड्राइवलाइन घटकों के एकीकरण के मामले में कई प्रगति देख रहा है, हालांकि, कुछ वाणिज्यिक ट्रक निर्माता हैं जो हैं बेहतर परिचालन मूल्य के लिए अनुकूलित समाधान प्रदान करना।

संक्षेप में, भारत में अधिकांश निर्माता प्रदर्शन-आधारित पावरट्रेन एकीकरण और उन्नत निर्माण प्रक्रियाओं के लिए प्रसिद्ध हैं, हालांकि, ब्रांडों के कुछ ही सेट हैं जो अनुकूलित समाधानों के माध्यम से बेहतर ग्रेडेबिलिटी प्रदर्शन की ओर झुकते हैं।

Tata Motors एक ऐसा ब्रांड है जो अपने हेवी-ड्यूटी-आधारित रियर एक्सल के संचालन के माध्यम से बेहतर RAR परिणामों की पेशकश करने का इच्छुक है, जो वाहन को झुकाव या ऊपरी ढाल पर गति में बेहतर पकड़ सुनिश्चित करता है।

इसके अलावा, ब्रांड का यह भी दावा है कि मजबूत रियर एक्सल और घटकों के इस तरह के एकीकरण के साथ, तेजी से टर्न-अराउंड समय और उच्च ईंधन दक्षता के लिए निरंतर उच्च गियर संचालन संभव हो जाता है। इसलिए टाटा मोटर्स देश के कोने-कोने में फैले ग्राहकों की पहली पसंद है।

सर्वोत्तम ग्रेडेबिलिटी और परिचालन प्रदर्शन के लिए इस तरह के एकीकरण का एक विशेष उदाहरण टाटा सिग्ना 4221.T पर स्पष्ट रूप से अनुभव किया जाता है, जो कई उद्योगों में बाजार का अग्रणी 14-व्हीलर ट्रक है। यह ट्रक न केवल ऐसे एक्सल इंटीग्रेशन के साथ आता है, बल्कि 5-लीटर टर्बोट्रॉन इंजन भी है जो आपको अपराजेय ईंधन बचत प्रदान करता है।

खैर, इस ट्रक के बारे में और भी बहुत कुछ है जो आकर्षक है जिसे आप लोग सुनना पसंद करेंगे, इस संबंध में, हमने भारत में टाटा सिग्ना 4221.टी ट्रक के पूर्ण विवरण पर एक लेख रखा है,पढ़ें

ALSO READ-भारत में 5 टेम्पो ट्रैवेलर्स और कार्गो वैन मॉडल देखें

इंजन और गियरबॉक्स
सिग्ना 4221.टी ट्रक एक शक्तिशाली लेकिन कुशल टाटा 5.0 एल टर्बोट्रॉन बीएस 6 इंजन से लैस है, जिसमें 2200rpm पर 147 किलोवाट की अधिकतम शक्ति और लगभग 1100 - 1600rpm पर 850nm का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता है।

यह प्रदर्शन-आधारित इंजन 1 क्रॉलर और 8 फॉरवर्ड गियर कॉन्फ़िगरेशन के साथ एक स्लीक और स्मूथ Tata G-1150 9S गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सर्वोत्तम ईंधन दक्षता आंकड़े देने के लिए है। इसके अलावा, इंजन और गियरबॉक्स 380 मिमी व्यास वाले पुश टाइप ऑर्गेनिक लाइनिंग आधारित क्लच सेटअप द्वारा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ALSO READ- स्वराज मज़्दा सरताज जीएस 5252 ट्रक का का पूरा विवरण

ब्रेक और निलंबन
सिग्ना 4221.T ट्रक अधिकतम ब्रेकिंग प्रदर्शन और स्टॉपिंग पावर के लिए हेवी-ड्यूटी एयर ब्रेक सिस्टम से सुसज्जित है। निलंबन के संदर्भ में, इस ट्रक को फ्रंट एंड में पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन और लिफ्ट एक्सल पर पुशर न्यूमैटिक सस्पेंशन मिलता है, जबकि पीछे के हिस्से में बेहतर लोड-बेयरिंग क्षमताओं के लिए बेल क्रैंक मैकेनिज्म के साथ सेमी-एलिप्टिकल लीफ है।

ALSO READ- महिंद्रा ट्रेओ वेरिएंट का पूरा विवरण-कीमत,सुविधाएं

वजन और आयाम
सिग्ना 4221.T ट्रक 42,000 किलोग्राम के सकल वाहन वजन (GVW) के साथ कारखाने से बाहर आता है, रेडियल ट्यूब टायर का आकार 295/90R 20, 300 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता और डेक लंबाई विकल्प: SDL 8534mm और LDL 9144mm . इसके अलावा, यह वाहन 6800mm के व्हीलबेस और 285mm x 65mm x 8.5mm आकार के सीढ़ी-प्रकार के हेवी-ड्यूटी फ्रेम के साथ आता है।

मूल्य और अनुप्रयोग
टाटा मोटर्स का सिग्ना 4221.टी ट्रक शोरूम में रु. 45.25 लाख की कीमत के साथ चलता है। अनुप्रयोगों के लिए, यह पीओएल टैंकर, सीमेंट बैग परिवहन, औद्योगिक सामान, कृषि भार और एमएलओ आदि के लिए सबसे उपयुक्त है।

ALSO READ- भारत में 5 अशोक लीलैंड हेवी-ड्यूटी वाणिज्यिक वाहन देखें

इस प्रकार, ये भारत में Tata Signa 4221.T ट्रक का पूरा विवरण हैं।

इस तरह के और आर्टिकल्स और खबरों के लिए हमारे 91Trucks WhatsApp Group से जुड़ें । साथ ही, ट्रकों और बसों की दुनिया से नवीनतम वीडियो सामग्री के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें । मोटर वाहन की दुनिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमसे फेसबुक , इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं !

Latest Truck News

    View all Truck News